open mic in indore | upcoming open mic | Poetry and Storytelling:- mic organisation

Open mic in indore | upcoming open mic | Poetry and Storytelling:- mic organisation


Hello Indorians...
All the Poets, Story Tellers, Writers Get Ready To Speak Your Soul Out. Mic Organisation is Bringing OPEN MIC in your city INDORE
Looking forward to meeting you! Register today. https://instagram.com/mic_organisation/


 https://chat.whatsapp.com/CbJ9KNqgzQv43rHMm8ufNS
--------------------------------------
खास है INDORE MUSICAL CLUB, गरीब बच्चों को मुफ्त में सिखा रहे संगीत का हुनर

ये ग्रुप केवल बच्चों को संगीत की नहीं बल्कि उनके खाने, शिक्षा से जुड़ी दूसरी जरुरतें भी पूरी करता है।


इंदौर। ईश्वर का आशीर्वाद गरीब की मदद से ही मिल सकता है। महापुरुषों की यह बात कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने वाले कुछ छात्रों ने जीवन में उतार ली। अब उन युवाओं ने जरूरतमंदों की मदद करना अपना लक्ष्य बना लिया है। उन्होंने सात छात्रों के साथ मार्च 2017 से टीम बनाकर इस काम की शुरुआत की।


अब इनकी टीम में 120 से ज्यादा लोग जुड़ गए हैं। इनकी कोई संस्था नहीं है बस ग्रुप का नाम है इंदौर म्यूजिकल क्लब (आईएमसी)। सभी छात्र पॉकेट मनी में से बच्चों की मदद करते हैं। वे गरीब बस्तियों में जाकर उन बच्चों को पढ़ा रहे हैं जो स्कूल नहीं जा पाते। आंगनवाड़ियों में जाकर खाना देते हैं। वहीं बालिकाओं को सैनिटरी पैड भी बांटते हैं।


रूपांशी श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद गरीबों की मदद करने का विचार किया। ग्रुप में सात लोग थे, जिसमें रुपांशी, कबीर परिहार, अतुल विश्वकर्मा, जितेन्द्र प्रजापति, तरुण प्रजापति, रिषभ शर्मा, सपना सोनी और आशीष जायसोबदेज ने माइक क्लब की शरुआत की। सभी म्यूजिक सीखते थे, इसलिए ऐसे जरूरतमंद बच्चों को म्यूजिक सिखाने की कोशिश की जिनकी रुचि है, लेकिन फीस नहीं दे सकते।

धीरे-धीरे अन्य तरीके से मदद करने का भी सोचा। इसमें जरूरतमंदों को कला के अलावा, शिक्षा, खाना, पेंसिल, किताबें, स्कूल की फीस भी उपलब्ध कराई जाने लगी। इसके लिए फेसबुक पेज और यूट्यूब पर भी लोगों से जुड़ने का निवेदन किया। अब इस ग्रुप में कई लोग जुड़ गए हैं।

माइक संस्था की सदस्य ने बताया कि इस संस्था में सभी युवा हैं और वे जरूरतमंदों की मदद करना चाहते हैं। सदस्य लगातार बढ़ रहे हैं।

indore quotes
डांस व म्यूजिक की निशुल्क दे रहे शिक्षा
संस्था के सदस्य आशीष जसोंदे ने बताया कि केवल म्यूजिक व डांस सिखाने वाले 55 युवा हैं, हर हफ्ते जो भी पॉकेट मनी होती है, उसमें से आपस में ही राशि जमा की जाती है। वर्तमान में जीवन ज्योति सेंटर शासकीय स्कूल, आंगनवाड़ी संस्था- बाल विनय केन्द्र, ब्लाइंड स्कूल, व बहुउद्देशीय संस्था के अलावा शासकीय केन्द्रों पर जाकर शिक्षा दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि जो भी जरूरतमंद बच्चे हैं, वे इन संस्थाओं पर आकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

'ज्ञान-दान' की पहल शुरू की
एमआईसी ने एक पहल शुरू की। इसका नाम ज्ञान-दान रखा। इस पहल का उद्देश्य ऐसा वर्ग जो शिक्षा से दूर है और वह शिक्षित होने के लिए स्कूल नहीं जा सकता, उनकी काबिलियत को मार्गदर्शन, संसाधन और अवसर नहीं मिल पाते, उनकी मदद करना। टीम नृत्य, संगीत, लेखन, काव्य, करियर प्लानिंग से लेकर आत्मरक्षा सहित हर क्षेत्र की जानकारी देने में लगी है। इसके लिए ग्रुप के ही बच्चे जो अलग-अलग कला के जानकार हैं, उनकी टीम बनाई गई है। जिनके पास फीस नहीं है या अन्य दूसरी कई परेशनियां हैं, ग्रुप के शिक्षित युवा इन बस्तियों में जाकर बच्चों को शिक्षा देते हैं।

मुंबई और भोपाल में भी शुरुआत 
MIC इंदौर के बाद अब मुंबई और भोपाल में भी शुरू हो चूका है और लगातार लोग इस ग्रुप से जुड़ रहे है अगर आप भी इस ग्रुप का हिस्सा बनना चाहते है तो आप सीधे इस नंबर पर संपर्क कर सकते है 
Contact: +91-8959228549




indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes


indore quotes